हेलो दोस्तों क्या आप भी ऑनलाइन काम करके पैसा कामना चाहते हैं तो आपके लिए upwork बहुत ही अच्छा जरिया है पैसे कमाने का आज के दिनों में दिन वा दिन बढ़ती बेरोज़गारी को देखते हुए हर कोई ऑनलाइन काम करके पैसे कामना चाहता है उनमें से अगर आप भी एक है तो आपके लिए upwork एक ऑप्शन बन सकता है क्या आपको पता है upwork एक freelancing site है इस साइट पर आप रजिस्टर करके क्लाइंट्स का काम करके खूब सारे पैसे कमा सकते हो तो चलिए जानते हैं upwork के बारे में।
UPWORK
UPWORK



UPWORK क्या है

UPWORK एक ऐसा प्लेटफॉर्म जहा पर आप ऑनलाइन काम करके बहुत सारा पैसा कमा सकत हो UPWORK एक ऐसा प्लेटफॉर्म है अगर आपको कोई भी स्किल्स आती है तो आप UPWORK पर रजिस्टर करके क्लाइंट का काम करके खूब सारे पैसे कमा सकते हैं यहां पर आप तरह तरह के काम कर सकते है और खूब सारे पैसे कमा सकते है जो लोग टेक्निकल बैकग्राउंड से तालुक रखते है उनके लिए यह एक अच्छा प्लेटफॉर्म है यहां से आप घर बैठे लाखो कमा सकते है यह एक freelancing प्लेटफॉर्म ही है 

UPWORK पर कौन कौन से काम है

UPWORK पर आपको तरह तरह के काम मिल जायेगे बस आपको यहां पर पहले रजिस्टर करना पड़ेगा इसके बाद क्लाइंट के काम करना पड़ेगा  UPWORK पर आपको (डाटा एंट्री,content writing, copy pest, App development, web development, video editing, logo design, graphics design जैसे आपको तरह तरह के काम मिल जायेगे)  आप इन कामों को करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

 UPWORK पर अकाउंट कैसे बनाए



UPWORK पर अकाउंट बनाना बहुत ही आसान काम है बस आपको मेरे नीचे दिए गए steps को फॉलो करना पड़ेगा तो चलिए जानते हैं।

STEP1. सबसे पहले आपको UPWORK की वेबसाइट पर जाना होगा गूगल पर जाकर सर्च करना होगा www.UPWORK.com इसके बाद आपके सामने upwork की वेबसाइट खुल कर आ जाएगी।
UPWORK
UPWORK


STEP2. Sign up पर क्लिक करने के बाद कुछ आपको ऐसा इं इंटरफ़ेस देखने को मिलेगा जिसमें  आपको शो होगा फर्स्ट नेम ,last name, email address जिसे आपको ल्लू्ू  filup करके सबमिट करना होगा इसके बाद get started की बटन पर प्रेस करना होगा मतलब दबाना होगा।

UPWORK
UPWORK



STEP3. जैसे ही  आप get started पर क्लिक करेंगे तो आप के सामने new page ओपन होकर आ जाएगा जिसमें आप  को अपनी प्रोफाइल पूरी करनी पढ़़ेगी जिसमें आपको कुछ important  jankariya  डालनी पड़ेगी जैसे:-

1.username डालना पड़ेगा
2. password डालना पड़ेगा
3.अपनी country select करनी पड़ेगी
4.captcha select करना पड़ेगा
5.work as a freelancer select करना पड़ेगा
6.टर्म and conditions पर टिक करना होगा
7.इसके बाद next per क्लिक करना होगा

UPWORK
UPWORK



STEP4. अब आपको EMAIL address verification का मैसेज आएगा जिसमें आपको अपना ईमेल adress वेरिफाई करना होगा इसके बाद आपने जो email address dala होगा उस email address ko फिर से डाल कर अकााउंट open कर लेना होगा।


UPWORK
UPWORK



STEP5. अब आपको अपनी skill डालना होगा जिस skills  पे आप काम करना चाहते हैं आप वही Skills bhare जिसके बारे में आपको अच्छे से ताा पता हो और जिसके बारे में आपको अच्छे तरीके से अनुभव हो इसके बाद आपका Upwork का अकााउंट बनकर तैयार हो गया।

UPWORK
UPWORK



UPWORK पर पैसे कैसे कमाएं

अब हम आपको बताते है upwork से पैसे कैसे मिलते है आपको UPWORK से पैसे कमाने के लिए आपको क्लाइंट का काम करना होगा और जो काम आप क्लाइंट का करेंगे उस काम का पैसा आपको क्लाइंट देगा और पैसे की डिमांड आप अपने काम के हिसाब से कर सकते है मतलब जैसा आपका काम रहेगा उस हिसाब से आपको पैसे मिलेंगे ये आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप कितना काम कर सकते हो और कितने पैसे कमा सकते हो बस आपको काम सही ढंग से करना होगा जब आप ग्राइंडर का सही ढंग से काम करेंगे तब आपको मुंह मागा पैसा मिलेगा आपको हम पहले ही बता चुके है कि आप किन कामों को करके पैसा कमा सकते हैं।


UPWORK पर क्लाइंट से बातचीत कैसे करे

ये टॉपिक आप के लिए सबसे में टॉपिक है आपको कोशिश यह करना है कि आप क्लाइंट को जल्द से जल्द रिप्लाई देने की कोशिश करें इससे आपको फायदा यह होगा कि आपका ये क्लाइंट आपको हमेशा अपने काम के लिए कॉन्ट्रेक्ट करेगा और आप से ही अपना काम हमेशा कराएगा आपको क्लाइंट से इस तरह बात करना है जैसे की आप का वो बॉस हो मतलब आप को उसके हर सवाल का जवाब बहुत ही अच्छे से देना है और जितना जल्दी हो सके उतना जल्दी आपको क्लाइंट का काम करके देना है।

UPWORK
UPWORK


UPWORK पर काम कैसे करे

आप को upwork पर इस तरह से काम करना है जैसे आप का खुद का काम हो और आपको बिलकुल ही ईमानदारी से काम करना है क्युकी आपको उस कस्टमर के द्वारा हमेशा ही काम मिलता रहे और आपको काम होने के बाद फीडबैक जरूर देने के लिए बोले ताकि आपकी प्रोफाइल का रिव्यू और फीडबैक अच्छा रहे जिससे आपके कस्टमर बढ़ते रहे और आपका फीडबैक देखकर आपके कस्टमर आते रहे।

Post a Comment

और नया पुराने