आइए दोस्तो आज हम लोग जानते है कि DREAM11 कैसे खेलते है और कैसे पैसे कमाते है dream 11 खेलकर तो चलिए दोस्तो जानते है।


Dream 11 क्या है
Dream11 kya hai
Dream11

Dream11 एक ऐसा खेल है जिसे खेलकर आप घर बैठे लाखो कमा सकते हो आपने टीवी पर भी देखा होगा dream11 का प्रचार जिसे महेंद्र सिंह धोनी करते है अगर आपको खेलो में थोड़ी सी भी रूचि है तब आप आराम से dream 11 मैं पैसे लगाकर जीत सकते हो जैसा कि आप सभी को खेलो में बहुत ही ज्यादा रुचि होगी तो आप भी सोचते होगे कि ऐसा कुछ किया जाए जिससे मुझे भी थोड़ा बहुत पैसा मिल जाए तो आपके लिए dream11 एक अच्छे विकल्प के रूप में हो सकता है।

Dream 11 पर रजिस्टर कैसे करें


Dream11 kya hai
Dream11

आपको dream11 में रजिस्टर करने के लिए सबसे पहले आपको अपने एंड्रॉयड फोन,कंप्यूटर, लैपटॉप में dream 11 ऐप को डाउनलोड करना होगा इसके बाद रजिस्टर करना होगा  आप dream 11 को play store से डाउनलोड नहीं कर सकते आपको dream 11 को डाउनलोड करने के लिए इसकी ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट करना होगा आपको हम स्टेप बाई स्टेप प्रोसेस बताने वाले है की आप कैसे dream 11 को डाउनलोड करके रजिस्टर कर सकते है।

Step 1. आपको किसी का रेफरल लेना पड़ेगा मतलब आप जैसे ही डाउनलोड करके लॉगिन करेगे तो सबसे पहले आपसे रेफरल कोड मागा जाएगा आप किसी का भी रेफरल कोड डाल सकते है।
Dream11 kya hai
Dream11

Step 2. आपको अपना मोबाइल नंबर या ईमेल एड्रेस डालना होगा और invite code डालना होगा और पासवर्ड डालकर रजिस्टर करना होगा।
Dream11 kya hai
Dream11


Step 3. जैसे ही आप रजिस्टर करके अंदर आयेगे तो अपने जो नंबर को रजिस्टर करके रखा होगा उस नंबर पर ओटीपी आयेगा और खुद वेरिफाई होजाएगा और आप जैसे ही वेरिफाई करेगे तो आपको देखने को मिल जाएगा कि कौन कौन सी league अभी चल रही है और इन leauge को ज्वाइन करने के लिए आपको खेल के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी होना जरूरी है।
Dream11 kya hai
Dream11


Dream 11 खेलते कैसे है

आपको सबसे पहले अपने अकाउंट में लॉगिन होना पड़ेगा जैसे ही आप लॉगिन होगे तो आपको matches देखने को मिल जायेगे आज के मैच और आने वाले मैच आपको इन मैचों के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी होना जरूरी है आपको सबसे पहले टीम बनाना होगा और उस टीम में कैप्टन और वाइस कैप्टन को चुनना होगा और इसके बाद आपको अन्य खिलाड़ियों को चुनना होगा।

Dream11 खेलकर पैसे कैसे कमाए

आप dream 11 खेलकर खूब सारे पैसे कमा सकते हैं जी हा आप सोच रहे होगे कैसे तो चलिए बताता हूं आपको जिस भी leauge को खेल रहे है उस leauge खिलाड़ियों के बारे में पता होना चाहिए तभी आप उस खिलाडी के ऊपर दांव खेल सकते हैं और आपने जिस भी खिलाड़ी के ऊपर दांव खेला है वो खिलाड़ी अगर चल गया तो फिर क्या कहना।

Dream 11 से कितने पैसे कमा सकते हैं

Dream 11 से आप अनगिनत पैसे कमा सकत हो बस आपको खेल के प्रति रुचि होनी चाहिए और आपकी किस्मत भी सही होनी चाहिए मतलब अगर आप का साथ किस्मत और खेल की प्रति रुचि ये दोनों आपके साथ रहते है तो आप dream 11 से अच्छा खासा पैसा कमा सकत हो जिसकी कोई लिमिट नहीं है।

Dream 11 खेलने के फायदे

Dream 11 खेलने से आपको कई तरह के फायदे देखने को मिले गा जैसे:-
1.आपको हर खेलो के बारे में जानकारी प्राप्त हो जाएगी
2.आपको खेल के प्रति रुचि हो जाएगी
3.आप हर खिलाड़ी का नाम जानने लगो ग
4.आप घर में बैठे बैठे पैसे कमा सकते हो

 

Post a Comment

और नया पुराने